सद्गुरुजी

आदमी चाहे तो तक़दीर बदल सकता है, पूरी दुनिया की वो तस्वीर बदल सकता है, आदमी सोच तो ले उसका इरादा क्या है?

529 Posts

5725 comments

Reader Blogs are not moderated, Jagran is not responsible for the views, opinions and content posted by the readers.
blogid : 15204 postid : 739731

कांग्रेस की घोटालों और जाति की शर्मनाक राजनीति

  • SocialTwist Tell-a-Friend

140422112818_narendra_modi_bjp_624x351_pti
कांग्रेस की घोटालों और जाति की शर्मनाक राजनीति
~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

कांग्रेस के दस साल के शासनकाल में वास्तव में कुल कितने घोटाले हुए हैं,इसका पूरा खुलासा तो नई सरकार बनने के बाद ही होगा.जो नौ घोटाले उसके शासनकाल में उजागर हुए,उसका संक्षिप्त विवरण देखिये-२००८ में २ जी स्पेक्ट्रम घोटाला.२००९ में सत्यम घोटाला,२०१० में सीडब्लूजी घोटाला,२०११ में नकदी के लिए वोट घोटाला,२०१२ में कोयला घोटाला,२०१२ में हेलीकाप्टर घोटाला,२०१२ में टाटा ट्रक घोटाला,२०१२ में आदर्श घोटाला और २०१३ में आईपीएल घोटाला.
जब ये घोटाले उजागर हुए तब भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व ने इससे संबंधित समाचार मिडिया पर देखा और पढ़ा.पिछले कई साल से कांग्रेस पर पूरे देश की जनता नाराज ही नहीं बल्कि शर्मिंदा भी है.यही वजह है कि लोकसभा चुनाव में पुरे देशभर में कांग्रेस विरोधी लहर चली है.सोलह मई लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के साथ ही को सारी दुनिया को पता चल जायेगा कि लोंगो के मन में कांग्रेस के प्रति कितनी नाराजगी थी.कांग्रेस के कुछ नेता अब इस सच्चाई को स्वीकार भी करने लगे हैं,परन्तु कुछ ऐसे भी नेता हैं,जो लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में अब जाति और धर्म की वो गन्दी राजनीति करने जुटे हैं,जो कांग्रेस ने आजतक किया है.कांग्रेस पास अब कोई मुद्दा शेष नहीं बचा है,इसीलिए बीजेपी के पीएम पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस ने अब उनकी जाति को लेकर घटिया राजनीति करना शुरू किया है.
कांग्रेस ने उनके ओबीसी वर्ग में होने को झूठ बताते हुए कहा है कि वह पिछड़ी जाति के नहीं हैं.जबकि सच्चाई ये है कि मोध घांची जाति,जिससे मोदीजी ताल्लुक रखते हैं,वो पिछड़ी जाति में शामिल होती है.बीजेपी नेता अरुण जेटली ने इस बात का खुलासा करते हुए कहा कि जब गुजरात में कांग्रेस की सरकार थी,तभी मोध घांची जाति को ओबीसी से जोड़ा गया था.ऐसा मोदी के गुजरात का मुख्यमंत्री बनने से पहले किया गया है,अत:कांग्रेस का ये आरोप झूठा है कि गुजरात का मुख्यमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने अपनी जाति को ओबीसी में शामिल किया.सच्चाई ये है कि मोध घांची जाति को ओबीसी में शामिल करने की लीगल प्रक्रिया १९९४ में ही शुरू हो गई थी,जब गुजरात में कांग्रेस का शासन था.
ये मुद्दा उठकर कांग्रेस ने पिछड़े वर्ग के लोगों का अपमान किया है.कांग्रेस ने इंसान को इंसान कभी समझा ही नहीं है.इन्होने हमेशा ही जाति और धर्म की घटिया राजनीति की है.केवल वोट के लिए ये पिछड़े वर्ग के लोंगो के पास जाते हैं.उनकी भलाई के लिए इन्होए कुछ नहीं किया है.ये लोग मन ही मन पिछड़े वर्ग से घृणा करते हैं.किसी दलित के घर जाकर उसके साथ बैठने और खाने और उसे छूने की नाटकबाजी करना और बाद में अपने घर जाकर खूब मलमल कर महंगे साबुन से हाथ धोकर और नहाकर अपने को शुद्ध करना यही इनकी ओछी मानसिकता और घटिया राजनीति है.इन्होने अपने शासनकाल में न जाने कितने घोटाले करके जनता के खून पसीने की कमाई से सिर्फ भोग-विलास किया है और जाति-धर्म की घटिया राजनीति की है.अब देश की जनता को कांग्रेस के भविष्य के बारे में फैसला करना है.देश की जनता लोकसभा के इस चुनाव में इन्हे जरूर सबक सिखाएगी.
~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~
आलेख और प्रस्तुति=सद्गुरु श्री राजेंद्र ऋषि जी,प्रकृति पुरुष सिद्धपीठ आश्रम,ग्राम-घमहापुर,पोस्ट-कन्द्वा,जिला-वाराणसी.पिन-२२११०६.
~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~



Tags:

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (13 votes, average: 4.92 out of 5)
Loading ... Loading ...

4 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

ranjanagupta के द्वारा
May 10, 2014

आदर णीय सद्गुरु जी !सादर प्रणाम !सभी लेखो पर कल देर तक कमेन्ट करने के बाद भी एक ही लेख पर कमेन्ट आपको प्राप्त हो सका !कुछतो अधिक दिक्कत है ,विशेषत: आपके ही ब्लाग पर !मोदी इश्वर चाहेगा तो हैरत अंग्रेज रूप से बहुमत लेकर विजयी होंगे !! बस थोडा सा और इतजार !!सादर !

ranjanagupta के द्वारा
May 10, 2014

आदर णीय सद्गुरु जी !सादर प्रणाम !सभी लेखो पर कल देर तक कमेन्ट करने के बाद भी एक ही लेख पर कमेन्ट आपको प्राप्त हो सका !कुछतो अधिक दिक्कत है ,विशेषत: आपके ही ब्लाग पर !मोदी इश्वर चाहेगा तो हैरत अंग्रेज रूप से बहुमत लेकर विजयी होंगे !! बस थोडा सा और इतजार !!सादर ! आपको बहुत बहुत बधाई !!

sadguruji के द्वारा
May 10, 2014

आदरणीया डॉक्टर रंजना गुप्ता जी,सुप्रभात ! मेरे ब्लॉग में जरूर कुछ प्रॉब्लम है,जो आप लोंगो के कमेंट मुझतक नहीं पहुंच पाते हैं.प्रतिक्रिया और सराहना के लिए ह्रदय से धन्यवाद.

sadguruji के द्वारा
May 10, 2014

आदरणीया डॉक्टर रंजना गुप्ता जी,सुप्रभात ! मैं कोशिश कर रहा हूँ कि मेरे विचार मिडिया के माध्यम से अधिक से अधिक लोंगो तक पहुंचे.आपने जो सहयोग व् समर्थन दिया है,उसके लिए हार्दिक आभार.


topic of the week



latest from jagran